पीएफसी को “सीएसआर चैंपियन अवार्ड”

पीएफसी को “सीएसआर चैंपियन अवार्ड”

नई दिल्ली-पावर फाइनेंस कॉरपोरेशन लिमिटेड (पीएफसी) को गोवा में आयोजित आउटलुक प्लैनेट सस्टेनेबिलिटी समिट एंड अवार्ड्स 2024 में एनएफ (गैर-जीवाश्म ईंधन) व्यवसाय श्रेणी में कॉर्पोरेट सामाजिक उत्तरदायित्व पुरस्कार से सम्मानित किया गया । सार्वजनिक उद्यम विभाग, आईआईटी गोवा और आउटलुक के अधिकारियों की उपस्थिति में यह पुरस्कार पीएफसी की अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक श्रीमती परमिंदर चोपड़ा ने भारत सरकार के प्रशासनिक सुधार और लोक शिकायत विभाग के सचिव श्री वी. श्रीनिवास से ग्रहण किया।

वरिष्ठ सरकारी नीति निर्माता और केंद्रीय सार्वजनिक क्षेत्र के उद्यमों के शीर्ष प्रबंधन, स्थिरता में अनुकरणीय पहलों पर चर्चा और उसका प्रदर्शन करने के लिए आउटलुक प्लैनेट सस्टेनेबिलिटी समिट एंड अवार्ड्स 2024 में एक साथ आए। सीएसआर एनएफ श्रेणी में पीएफसी की जीत सामाजिक जिम्मेदारी और टिकाऊ व्यावसायिक प्रथाओं के प्रति इसकी अटूट प्रतिबद्धता का प्रमाण है। सम्मेलन में स्थायित्व में उत्कृष्ट योगदान के लिए विभिन्न श्रेणियों में दिग्गजों और अग्रदूतों को सम्मानित किया गया।

पीएफसी की सीएसआर पहल शिक्षा और क्षमता निर्माण के माध्यम से समाज में समावेशी  और समानतापूर्ण  विकास में योगदान देने वाली प्रभावशाली परियोजनाओं पर केंद्रित है। भारत के अग्रणी सार्वजनिक क्षेत्र के उद्यम और एक जिम्मेदार कॉर्पोरेट के रूप में, पीएफसी स्वास्थ्य, स्वच्छता, शिक्षा, पर्यावरण और स्थायित्व, कौशल विकास और दिव्यांग लोगों के सशक्तिकरण  में विभिन्न सतत और विकासात्मक पहलों को वित्तीय सहायता प्रदान कर रहा है।

******

Latest News

बाईमेटेलिक नाइफ प्रणालियां पानी के विभाजन के लिए डोप की गई प्रणालियों से बेहतर बाईमेटेलिक नाइफ प्रणालियां पानी के विभाजन के लिए डोप की गई प्रणालियों से बेहतर
नयी दिल्ली-एक नए अध्ययन के अनुसार एक द्विधातु (बाईमेटेलिक) निकल आयरन परतदार डबल हाइड्रॉक्साइड प्रणाली पानी के विभाजन के माध्यम...
नेट-जीरो लक्ष्य हासिल करने के लिए भारत के लिए ई-मोबिलिटी आरएंडडी रोडमैप पर रिपोर्ट जारी
बिजली कर्मियों के लिए वित्त मंत्री से पुरानी पेंशन की मांग
उत्तराखंड के लिए शहरी विकास योजनाओं और विद्युत क्षेत्र के परिदृश्य की समीक्षा
कोयला मंत्रालय द्वारा तीन कोयला खदानों के लिए समझौतों पर हस्ताक्षर
46 गाड़ियों में लगाए गए सामान्य श्रेणी के 92 कोच; 22 दूसरी गाड़ियों के भी विस्तार की योजना
छत्तीसगढ़ सरकार से जल विद्युत परियोजनाओं और पंप भंडारण परियोजनाओं पर कोई उपकर नहीं लगाने का अनुरोध
फ्लाई ऐश के निपटान के लिए थर्मल पावर प्लांटों को 19 कोयला खदानें आवंटित की गईं
अरुणाचल प्रदेश में बिजली क्षेत्र की योजनाओं और परियोजनाओं की समीक्षा
कोयला खदानों की वाणिज्यिक नीलामी के 10वें दौर के लिए बोली-पूर्व बैठक आयोजित की