हड़ताल खत्म होते ही अनपरा की 500 मेवा वाली इकाई चालू

हड़ताल खत्म होते ही अनपरा की 500 मेवा वाली इकाई चालू

लखनऊ,19 मार्च 2023-हड़ताल समापन की घोषणा होते ही विद्युतकर्मियों का कार्यस्थल पर वापस लौटने का सिलसिला तेज हो गया है। उत्पादन परियोजनाओं सहित विधुत उपकेंद्रों पर तेजी से कार्य शुरू हो गया है।कर्मियों की तेजी का असर यह है कि उत्तर प्रदेश राज्य विधुत उत्पादन निगम की सबसे बड़ी अनपरा परियोजना की 500 मेगावाट वाली इकाई संख्या 5 को 17:19 बजे सिंक्रोनाइज कर दिया गया।इकाई के सिंक्रोनाइज होते ही ऊर्जा प्रबंधन सहित प्रदेश सरकार को भारी राहत मिली है। इसके अलावा अनपरा,ओबरा और परीछा की बंद अन्य इकाइयों को भी चालू करने का प्रयास शुरू कर दिया गया है। वितरण क्षेत्र से मिली सूचना के अनुसार सैकड़ों उपकेंद्रों को पुनः चालू करने में सफलता मिली है। 

इससे पहले हड़ताल खत्म होने की सूचना मिलते ही विद्युतकर्मियों में भारी उत्साह पैदा हो गया। विद्युतकर्मियों ने एक दूसरे  से गले मिलकर तत्काल कार्यस्थल पर रवाना हो गए।कई क्षेत्रों में बाधित चल रही विधुत आपूर्ति को बहाल किया गया है। ओबरा परियोजना से मिली खबरों के अनुसार कोयले की फीडिंग का काम चालू हो गया है। परियोजना की 9वीं,11 वीं,12 वीं एवं 13 वीं इकाई को चालू करने का प्रयास शुरू कर दिया गया है।लगभग 23 वर्षों बाद हुए हड़ताल से लौटे विधुत कर्मियों में भारी उत्साह दिख रहा है। परियोजना सूत्रों के अनुसार देर रात तक कई इकाइयों को चालू कर दिया जाएगा।      

Latest News

कोयला आयात की हिस्सेदारी में कमी कोयला आयात की हिस्सेदारी में कमी
नई दिल्ली-देश के कुल कोयला खपत में कोयला आयात की हिस्सेदारी में कमी दर्ज की गयी है। अप्रैल 2023 से...
भारत राष्ट्रीय हरित हाइड्रोजन मिशन के लक्ष्यों को प्राप्त कर लेता है, तो यह देश को वैश्विक हाइड्रोजन विकास में सबसे आगे रखेगा": आईपीएचई के उपाध्यक्ष
भारत की तितलियों और पतंगों पर एक एक सचित्र मार्गदर्शिका
नीली अर्थव्यवस्था पर अंतर-मंत्रालयी संयुक्त कार्यशाला का आयोजन
भारतीय आईपीआर के सृजन को बढ़ावा देने के लिए 5जी और 6जी से परे त्वरित अनुसंधान के लिए रोडमैप प्रस्तुत
जनवरी 2024 के दौरान देश में खनिज उत्पादन 5.9 प्रतिशत बढ़ा
हरित हाइड्रोजन को बढ़ावा देने के लिए बिजनेस मॉडल, विनियम और बुनियादी ढांचे के बारे में विचार-विमर्श
परमाणु ऊर्जा के शांतिपूर्ण उपयोग पर जागरूकता बढ़ाने के लिए समझौता
ग्रिड-इंडिया ने मिनीरत्न कंपनी का दर्जा प्राप्‍त किया
सैन्‍य अभ्‍यास ‘टाइगर ट्राइंफ़ –24’