बीईएमएल को नॉर्दर्न कोल फील्ड्स लिमिटेड से 28 बीएच100 रियर डंप ट्रकों की आपूर्ति के लिए 250 करोड़ रुपये का ऑर्डर

बीईएमएल को नॉर्दर्न कोल फील्ड्स लिमिटेड से 28 बीएच100 रियर डंप ट्रकों की आपूर्ति के लिए 250 करोड़ रुपये का ऑर्डर

नई दिल्ली-बीईएमएल को नॉर्दर्न कोल फील्ड्स लिमिटेड (एनसीएल) से 28 बीएच100 रियर डंप ट्रकों की आपूर्ति के लिए 250 करोड़ रुपये का ऑर्डर प्राप्त हुआ है। इसके लिए भुगतान की जाने वाली राशि कुल 250 करोड़ रुपये स्वीकृत की गई है। बीएच100 रियर डंप ट्रक को 100 टन तक के भार वाले साजो-सामान के परिवहन के लिए दक्ष बनाया गया है, जिसे विशेष रूप से अत्यधिक वजन वाले व टिकाऊ रूप से होने वाले खनन कार्यों में भारी सामान के परिवहन तथा कोयले के कुशलतापूर्वक भंडारण एवं प्रेषण के लिए तैयार किया गया है।

यह ऑर्डर नॉर्दर्न कोल फील्ड्स लिमिटेड के साथ बीईएमएल की निरंतर साझेदारी में एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है, जो रक्षा सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रम के भारी-भरकम खनन उपकरणों पर विश्वास एवं निर्भरता को प्रदर्शित करता है। इस सौदे के अनुसार निर्बाध सेवा और परिचालन दक्षता सुनिश्चित करते हुए डंपरों का पांच साल की अवधि के लिए गारंटीड स्पेयर पार्ट्स अनुबंध के तहत रखरखाव किया जाएगा।

बीईएमएल के बीएच100 रियर डंप ट्रक अपने मजबूत डिजाइन, उन्नत सुविधाओं और परिचालन कुशलता के लिए जाने जाते है। इन्हें ईंधन दक्षता के लिए तैयार किया गया है और ये उच्च क्षमता प्रदर्शन स्तर को बनाए रखते हुए परिचालन लागत को कम करने में भी सहायता करता है।

बीईएमएल लिमिटेड के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक श्री शांतनु रॉय ने इस उपलब्धि को सराहनीय बताया। उन्होंने अपनी टिप्पणी में कहा कि कोयला क्षेत्र में हमारा योगदान विस्तृत हो रहा है। श्री शांतनु रॉय ने कहा कि हमारा लक्ष्य कोयला उत्पादकों को देश में एक अरब टन से अधिक कोयला निकालने का लक्ष्य हासिल करने में सफल बनाने हेतु मदद करना है। हमारा बीएच100 रियर डंप ट्रक नॉर्दर्न कोल फील्ड्स लिमिटेड को उनके कोयला निकालने के प्रयासों में महत्वपूर्ण तरीके से सहायता करने की क्षमता रखता है।

यह आर्डर देश के खनन उद्योग को सशक्त बनाने तथा विश्वसनीय मशीनरी के साथ सहयोग देने की बीईएमएल की प्रतिबद्धता को उजागर करता है, जिससे खनन उपकरण क्षेत्र में एक अग्रणी उत्पादक के रूप में इसकी स्थिति और भी बेहतरीन होगी। बीईएमएल ने अपने उत्पादों की तकनीकी क्षमताओं को लगातार उन्नत बनाया है। जिसमें यह भी सुनिश्चित किया गया है कि सभी उत्पाद गुणवत्ता एवं विश्वसनीयता के उच्चतम मानकों को पूरा करते हैं। नवाचार के प्रति इसके समर्पण ने न केवल रक्षा क्षेत्र को बढ़ावा दिया है, बल्कि बुनियादी ढांचा परियोजनाओं की दक्षता एवं स्थिरता को भी विस्तार प्रदान किया है।

Latest News

नरेन्द्र मोदी ने तीसरी बार प्रधानमंत्री के रूप में शपथ ली नरेन्द्र मोदी ने तीसरी बार प्रधानमंत्री के रूप में शपथ ली
नई दिल्ली-एनडीए के नेता नरेन्द्र मोदी ने आज राष्ट्रपति भवन में आयोजित एक समारोह में लगातार तीसरी बार भारत के...
बिजली इंजीनियरों ने भीषण गर्मी को राष्ट्रीय आपदा घोषित करने की मांग की
तापीय विद्युत संयंत्रों में कोयले का भंडार 45 मीट्रिक टन से अधिक
अप्रैल 2024 में खनन क्षेत्र में वृद्धि
बीसीजीसीएल ने ओडिशा में कोयला गैसीकरण परियोजना के लिए निविदा जारी की
30 मई को 250 गीगावाट की रिकॉर्ड मांग को पूरा किया
ग्रेनाइट और संगमरमर खनन पर कार्यशाला
आरईसी ने 'सस्टेनेबिलिटी चैंपियन - एडिटर्स च्वाइस अवार्ड' जीता
पीएफसी को “सीएसआर चैंपियन अवार्ड”
एनटीपीसी ने नेशनल फिनाले पावर क्विज 2024 और मेधा प्रतियोगिता 2024 आयोजित की