गोरखपुर में 10,000 करोड़ रुपये से अधिक के निवेश वाली 18 राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं का उद्घाटन

गोरखपुर में 10,000 करोड़ रुपये से अधिक के निवेश वाली 18 राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं का उद्घाटन

गोरखपुर,13 मार्च 2023-केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और केंद्रीय राज्य मंत्री श्री पंकज चौधरी की उपस्थिति में उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में 10,000 करोड़ रुपये से अधिक के निवेश वाली 18 राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास किया। इस अवसर पर स्थानीय सांसद एवं विधायक तथा अधिकारीगण भी मौजूद थे।

इस मौके पर श्री गडकरी ने कहा कि सोनौली-गोरखपुर को 4 लेन का राजमार्ग बनाने से अंतरराष्ट्रीय सीमा पर सुरक्षा व्यवस्था मजबूत होगी। साथ ही बाईपास का निर्माण होने से गोरखपुर रिंग रोड के बनने का काम पूरा हो जाएगा और शहर में जाम से निजात मिलेगी तथा इस क्षेत्र में व्यावसायिक एवं आवासीय इकाइयों की स्थापना में भी आसानी होगी।

 

https://static.pib.gov.in/WriteReadData/userfiles/image/image002GB6R.jpg

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि कुशीनगर से लुम्बिनी तक सड़क का निर्माण होने से यहां के बौद्ध पर्यटन स्थलों में अंतरराष्ट्रीय पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा। उन्होंने बताया कि गिलोला बाईपास के बन जाने से बहराइच-श्रावस्ती-बलरामपुर की संपर्क सुविधा बेहतर होगी। इसके साथ ही देवी पाटन मंदिर आने वाले पर्यटकों के लिए भी यातायात सुगम हो जाएगा।

श्री गडकरी ने कहा कि बाबा गोरक्षनाथ जी की इस पावन भूमि पर हो रही इन परियोजनाओं का उद्घाटन एवं शिलान्यास उत्तर प्रदेश में निवेश तथा रोजगार के अवसरों को प्रोत्साहित करेगा और इससे औद्योगिक विकास को बढ़ावा भी मिलेगा।

Related Posts

Latest News

भारत की स्थापित परमाणु उर्जा क्षमता 2031-32 तक तीन गुनी हो जायेगी: केन्द्रीय मंत्री डा. जितेन्द्र सिंह भारत की स्थापित परमाणु उर्जा क्षमता 2031-32 तक तीन गुनी हो जायेगी: केन्द्रीय मंत्री डा. जितेन्द्र सिंह
नई दिल्ली-भारत की स्थापित परमाणु उर्जा क्षमता 2031- 32 तक तीन गुनी बढ़ जायेगी। ‘‘2031-32 तक वर्तमान स्थापित परमाणु उर्जा...
कोयला गैसीकरण परियोजनाओं को बढ़ावा देने के लिए पहल
निवेशकों के सभी वर्गों के लिए ‘एंजेल टैक्स’ को समाप्त किया गया
रक्षा मंत्रालय को 6.22 लाख करोड़ रुपये आवंटित किए गए
वेतनभोगी कर्मचारियों को 17,500 रुपये तक की बचत होगी
विद्युत भंडारण के लिए पम्‍प्‍ड स्‍टोरेज परियोजनाओं को बढ़ावा देने की एक नीति लाई जाएगी
ट्रांसमिशन और राज्यों की वितरण कंपनियों के लिए बजट में कुछ भी नहीं-एआईपीईएफ
केन्‍द्रीय बजट 2024-25 की प्रमुख बातें
भारतीय मजदूर संघ का स्थापना दिवस मनाया गया
कोयले की मांग और आपूर्ति के बीच अंतर