गोरखपुर में 10,000 करोड़ रुपये से अधिक के निवेश वाली 18 राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं का उद्घाटन

गोरखपुर में 10,000 करोड़ रुपये से अधिक के निवेश वाली 18 राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं का उद्घाटन

गोरखपुर,13 मार्च 2023-केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और केंद्रीय राज्य मंत्री श्री पंकज चौधरी की उपस्थिति में उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में 10,000 करोड़ रुपये से अधिक के निवेश वाली 18 राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास किया। इस अवसर पर स्थानीय सांसद एवं विधायक तथा अधिकारीगण भी मौजूद थे।

इस मौके पर श्री गडकरी ने कहा कि सोनौली-गोरखपुर को 4 लेन का राजमार्ग बनाने से अंतरराष्ट्रीय सीमा पर सुरक्षा व्यवस्था मजबूत होगी। साथ ही बाईपास का निर्माण होने से गोरखपुर रिंग रोड के बनने का काम पूरा हो जाएगा और शहर में जाम से निजात मिलेगी तथा इस क्षेत्र में व्यावसायिक एवं आवासीय इकाइयों की स्थापना में भी आसानी होगी।

 

https://static.pib.gov.in/WriteReadData/userfiles/image/image002GB6R.jpg

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि कुशीनगर से लुम्बिनी तक सड़क का निर्माण होने से यहां के बौद्ध पर्यटन स्थलों में अंतरराष्ट्रीय पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा। उन्होंने बताया कि गिलोला बाईपास के बन जाने से बहराइच-श्रावस्ती-बलरामपुर की संपर्क सुविधा बेहतर होगी। इसके साथ ही देवी पाटन मंदिर आने वाले पर्यटकों के लिए भी यातायात सुगम हो जाएगा।

श्री गडकरी ने कहा कि बाबा गोरक्षनाथ जी की इस पावन भूमि पर हो रही इन परियोजनाओं का उद्घाटन एवं शिलान्यास उत्तर प्रदेश में निवेश तथा रोजगार के अवसरों को प्रोत्साहित करेगा और इससे औद्योगिक विकास को बढ़ावा भी मिलेगा।

Related Posts

Latest News

खनन और खनिज प्रसंस्करण में अनुसंधान एवं नवाचार प्रोत्‍साहन के लिए खनन स्टार्ट-अप वेबिनार आयोजित खनन और खनिज प्रसंस्करण में अनुसंधान एवं नवाचार प्रोत्‍साहन के लिए खनन स्टार्ट-अप वेबिनार आयोजित
नई दिल्ली-भारत सरकार के खान मंत्रालय ने खनन और खनिज प्रसंस्करण में अनुसंधान एवं नवाचार को बढ़ावा देने के अवसरों...
ग्रीष्मकालीन बिजली की मांग को पूरा करने में सहायता के लिए सरकार ने गैस आधारित बिजली संयंत्रों को परिचालित करने के उपाय किए
इरेडा ने विरासत का उत्सव मनाया
केएबीआईएल और सीएसआईआर-आईएमएमटी ने महत्वपूर्ण खनिजों के शोध के लिए किया समझौता
सरकार ने राष्ट्रीय हरित हाइड्रोजन पहल के अंतर्गत अनुसंधान और विकास प्रस्ताव प्रस्तुत करने की समय सीमा बढ़ाई
आरईसीपीडीसीएल ने अंतरराज्यीय विद्युत पारेषण परियोजना के लिए एसपीवी सौंपे
भारतीय तटरक्षक ने बंगाल की खाड़ी में नौ घायल मछुआरों को बचाया
समुद्री डकैती विरोधी अभियानों के लिए आईएनएस शारदा को ऑन द स्पॉट यूनिट प्रशस्ति पत्र
पनबिजली क्षमता आज के 42 गीगावॉट से बढ़कर 2031-32 तक 67 गीगावॉट हो जाएगी
एसजेवीएन को 15वें सीआईडीसी विश्वकर्मा पुरस्कार 2024 से सम्मानित किया गया