गोरखपुर में 10,000 करोड़ रुपये से अधिक के निवेश वाली 18 राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं का उद्घाटन

गोरखपुर में 10,000 करोड़ रुपये से अधिक के निवेश वाली 18 राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं का उद्घाटन

गोरखपुर,13 मार्च 2023-केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और केंद्रीय राज्य मंत्री श्री पंकज चौधरी की उपस्थिति में उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में 10,000 करोड़ रुपये से अधिक के निवेश वाली 18 राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास किया। इस अवसर पर स्थानीय सांसद एवं विधायक तथा अधिकारीगण भी मौजूद थे।

इस मौके पर श्री गडकरी ने कहा कि सोनौली-गोरखपुर को 4 लेन का राजमार्ग बनाने से अंतरराष्ट्रीय सीमा पर सुरक्षा व्यवस्था मजबूत होगी। साथ ही बाईपास का निर्माण होने से गोरखपुर रिंग रोड के बनने का काम पूरा हो जाएगा और शहर में जाम से निजात मिलेगी तथा इस क्षेत्र में व्यावसायिक एवं आवासीय इकाइयों की स्थापना में भी आसानी होगी।

 

https://static.pib.gov.in/WriteReadData/userfiles/image/image002GB6R.jpg

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि कुशीनगर से लुम्बिनी तक सड़क का निर्माण होने से यहां के बौद्ध पर्यटन स्थलों में अंतरराष्ट्रीय पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा। उन्होंने बताया कि गिलोला बाईपास के बन जाने से बहराइच-श्रावस्ती-बलरामपुर की संपर्क सुविधा बेहतर होगी। इसके साथ ही देवी पाटन मंदिर आने वाले पर्यटकों के लिए भी यातायात सुगम हो जाएगा।

श्री गडकरी ने कहा कि बाबा गोरक्षनाथ जी की इस पावन भूमि पर हो रही इन परियोजनाओं का उद्घाटन एवं शिलान्यास उत्तर प्रदेश में निवेश तथा रोजगार के अवसरों को प्रोत्साहित करेगा और इससे औद्योगिक विकास को बढ़ावा भी मिलेगा।

Related Posts

Latest News

एनटीपीसी ने नेशनल फिनाले पावर क्विज 2024 और मेधा प्रतियोगिता 2024 आयोजित की एनटीपीसी ने नेशनल फिनाले पावर क्विज 2024 और मेधा प्रतियोगिता 2024 आयोजित की
नई दिल्ली-एनटीपीसी ने बड़े गर्व के साथ पावर मैनेजमेंट इंस्टीट्यूट (पीएमआई), नोएडा में नेशनल फिनाले पावर क्विज 2024 और मेधा...
एनएचपीसी को 'द इकोनॉमिक टाइम्स एचआर वर्ल्ड फ्यूचर रेडी ऑर्गनाइजेशन अवॉर्ड 2024-25
एनटीपीसी समूह का विद्युत उत्पादन 6 फीसदी बढ़ा
एनटीपीसी को एटीडी बेस्ट अवार्ड्स 2024 में तीसरा स्थान
रमेश बाबू वी. केंद्रीय विद्युत नियामक आयोग का सदस्य नियुक्त
पावरग्रिड ने वित्त वर्ष 2024 में 46,913 करोड़ रुपये की कुल आय अर्जित की
पावरग्रिड तीसरी बार एटीडी बेस्ट अवार्ड्स से सम्मानित
चुनाव के दौरान जब्ती जल्द ही 9,000 करोड़ रुपये के आंकड़े को पार करेगी
बीईएमएल को नॉर्दर्न कोल फील्ड्स लिमिटेड से 28 बीएच100 रियर डंप ट्रकों की आपूर्ति के लिए 250 करोड़ रुपये का ऑर्डर
नवीकरणीय ऊर्जा और हरित हाइड्रोजन में भारत के विजन और क्षमताओं पर डाला प्रकाश