सोनभद्र में जाम में फंसी एम्बुलेंस में बालक की हुई मौत

लोढ़ी टोल प्लाज़ा पर खनिज विभाग द्वारा ट्रको की जांच के चलते लगा था जाम 

सोनभद्र में जाम में फंसी एम्बुलेंस में बालक की हुई मौत

सोनभद्र,15 मार्च 2023-सोनभद्र मुख्यालय के पास रॉबर्ट्सगंज के लोढ़ी टोल प्लाजा पर बुधवार को खनिज विभाग की जांच के चलते मारकुंडी घाटी में लगे भीषण जाम में एक एम्बुलेंस फंस गयी।जाम में कई घंटे फंसी रही एम्बुलेंस में जा रहे एक सात वर्षीय बीमार बालक की मौत हो गयी।पूर्व में कई घटनाओं के बावजूद बुधवार को बालू गिट्टी लदे ट्रकों की जांच खनिज विभाग द्वारा की जा रही थी। इसी दौरान सिंगरौली से आ रही एक प्राइवेट एंबुलेंस जाम में फस गयी। एंबुलेंस में दो बीमार बच्चे मौजूद थे। घंटों तक जाम में फंसे रहने के कारण एक बच्चे ने एंबुलेंस में ही दम तोड़ दिया।बच्चे की मौत के बाद मौके पर कोहराम मच गया।मौत की खबर सुनते ही सैकड़ों की भीड़ मौके पर आक्रोशित हो गयी। बच्चे के शव को सड़क पर रख परिजनों सहित लोग प्रदर्शन करने लगे। इस दौरान जमकर हंगामा हुआ। हंगामे की सूचना मिलने पर मौके पर पहुँची ने पीड़ित परिवार को समझा-बुझाकर जाम खुलवाया और बच्चे के परिजनों को वापस भेज दिया गया।

जानकारी के मुताबिक मारकुंडी घाटी में खनिज विभाग के इंस्पेक्टर द्वारा लगातार बालू गिट्टी लदे ट्रकों की आए दिन चेकिंग की जाती है। जिसके चलते ट्रकों का भीषण जाम अक्सर लगा रहता है। सिंगरौली निवासी सद्दाम हुसैन ने बताया कि वह सर्पदंश के शिकार अपने भतीजे चांद बाबू को लेकर वाराणसी इलाज के लिए जा रहे थे। जाम कई किलोमीटर लम्बा लगा हुआ था। एम्बुलेंस बैरियर से लगभग एक-डेढ़ किलोमीटर पहले ही जाम में फंसी हुयी थी।

लोढ़ी खनिज बैरियर पर हंगामे और जाम की सूचना मिलने पर रॉबर्ट्सगंज कोतवाल बालमुकुंद मिश्रा और सीओ सिटी राहुल मिश्रा मौके पर फोर्स के साथ पहुंच गए। क्षेत्राधिकारी राहुल मिश्रा ने बताया कि जाम अक्सर ही लगता है और इसके लिए लोढ़ी और गुरमा चौकी इंचार्ज लगातार जाम हटवाने का प्रयास करते हैं। 

Related Posts

Latest News

खनन और खनिज प्रसंस्करण में अनुसंधान एवं नवाचार प्रोत्‍साहन के लिए खनन स्टार्ट-अप वेबिनार आयोजित खनन और खनिज प्रसंस्करण में अनुसंधान एवं नवाचार प्रोत्‍साहन के लिए खनन स्टार्ट-अप वेबिनार आयोजित
नई दिल्ली-भारत सरकार के खान मंत्रालय ने खनन और खनिज प्रसंस्करण में अनुसंधान एवं नवाचार को बढ़ावा देने के अवसरों...
ग्रीष्मकालीन बिजली की मांग को पूरा करने में सहायता के लिए सरकार ने गैस आधारित बिजली संयंत्रों को परिचालित करने के उपाय किए
इरेडा ने विरासत का उत्सव मनाया
केएबीआईएल और सीएसआईआर-आईएमएमटी ने महत्वपूर्ण खनिजों के शोध के लिए किया समझौता
सरकार ने राष्ट्रीय हरित हाइड्रोजन पहल के अंतर्गत अनुसंधान और विकास प्रस्ताव प्रस्तुत करने की समय सीमा बढ़ाई
आरईसीपीडीसीएल ने अंतरराज्यीय विद्युत पारेषण परियोजना के लिए एसपीवी सौंपे
भारतीय तटरक्षक ने बंगाल की खाड़ी में नौ घायल मछुआरों को बचाया
समुद्री डकैती विरोधी अभियानों के लिए आईएनएस शारदा को ऑन द स्पॉट यूनिट प्रशस्ति पत्र
पनबिजली क्षमता आज के 42 गीगावॉट से बढ़कर 2031-32 तक 67 गीगावॉट हो जाएगी
एसजेवीएन को 15वें सीआईडीसी विश्वकर्मा पुरस्कार 2024 से सम्मानित किया गया